Advertisement

Coronavirus Lockdown Update : Cabinet Secretary Rajiv Gauba के बाद क्या बोले Kejriwal

Coronavirus Lockdown Update : Cabinet Secretary Rajiv Gauba के बाद क्या बोले Kejriwal कैबिनेट सचिव राजीव गौबा के ये साफ करने के बाद कि वो 14 अप्रैल को खत्म हो रहे लॉकडाउन के बाद इसे और आगे नहीं बढ़ाने जा रहे है लोगों ने थोड़ी राहत की सांस तो ली है. इस एलान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में प्रवासी मजदूरों के आवागमन को रोकने के लिए दिल्ली की सीमा पर गश्त बढ़ा दी गई है. उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके अपने राज्य पहुंचाने के लिए बस चलने की अफवाह के बाद दिल्ली के आनंद विहार के पास सीमा पर स्थित कौशांबी में भारी संख्या में लोगों के जमा होने से मुश्किल हालात पैदा हो गये थे.

##CoronavirusUpdate #CoronavirusLockdown #arvindkejriwal

केजरीवाल ने कहा कि इस वक्त हालात नियंत्रण में है लेकिन कुछ लोग अभी भी दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे हैं इसलिए शहर के बॉर्डर पर गश्त बढ़ा दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिन बंद की घोषणा किए जाने के बाद सभी अंतरराज्यीय बस सेवा निलंबित कर दी गई थी. दिल्ली हरियाणा और पंजाब में काम करने वाले प्रवासी मजदूर हजारों की संख्या में अपने राज्यों में जाने के लिए गुरुवार से आनंद विहार, गाजीपुर और गाजियाबाद के लाल कुआँ क्षेत्र में जमा हो रहे थे. केजरीवाल ने कहा कि इस समय अपने घर पर रहना ही देशभक्ति है और अफवाहों पर ध्यान ना दें . राशन की दिक्कत को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने थोड़ी राहत देते हुए आलान किया कि जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं, उन्हें भी दिल्ली सरकार राशन देगी. इस लॉकडाउन में राशन की जमाखोरी की भी खबरें हैं. ऐसे जमाखोरों को चेतावनी देते हुए केजरीवाल ने कहा कि जो राशन डीलर लोगों का राशन चुरा रहे हैं , हम उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे.

इस लॉकडाउन में बच्चों की पढ़ाई का भी खासा नुकसान हो रहा है. जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार कक्षा 12 वीं के छात्रों के लिए दो विषयों की आनलाइन कक्षाएं शुरू करेगी. शिक्षक, कक्षा आठ तक के विद्यार्थियों के साथ फोन पर संपर्क में रहेंगे और उनका मार्गदर्शन करेंगे. दिल्ली में नर्सरी से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को ‘‘फेल नहीं करने की नीति’’ के तहत अगली कक्षा में भेजा जाएगा.


Subscribe @
Visit @
Follow @
Follow @
Follow @

lokmatnews,lokmathindi,lokmatnewshindi,latest news in hindi,breaking news in hindi,aaj ki breaking news,coronavirus,rajiv gauba,coronavirus lockdown,coronavirus in india,india lockdown,cabinet secretary of india,cabinet secretary rajiv gauba,rajiv gauba on lockdown,coronavirus cases in india,lockdown,cabinet secretary rajiv gauba on covid-19,coronavirus news,coronavirus update,coronavirus outbreak,cabinet secretary news,corona breaking news,arvind kejriwal,

Post a Comment

0 Comments